एक्सिस बैंक बैलेंस चेक नंबर, मिस्ड कॉल, एसएमएस द्वारा

एक्सिस बैंक बैलेंस चेक नंबर, मिस्ड कॉल, एसएमएस द्वारा

हम एक तकनीकी युग में जी रहे हैं जहां लगभग सब कुछ आसानी से और तेजी से हो जाता है उदाहरण के लिए डिजिटल बैंकिंग ने हमारे पुराने बैंकिंग के तरीके को बदल दिया है। आजकल, भारत में सभी बैंक अपने ग्राहकों के लिए बैंकिंग को सुविधाजनक बनाने के लिए डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा दे रहे हैं।डिजिटल बैंकिंग हमें अपने खातों तक तुरंत ऑनलाइन पहुँच प्रदान करती है। एक्सिस बैंक डिजिटल बैंकिंग सेवाओं को अत्यधिक बढ़ावा देता है ताकि उसके ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ बैंकिंग अनुभव मिले। हाल ही में, बैंक ने अपनी दूरस्थ बैंकिंग सेवाओं का विस्तार करने के लिए एक्सिस बैंक बैलेंस चेक नंबर 18004195959 सेवा की शुरू की है।

बैंक की मिस्ड कॉल सेवा का उपयोग करके, ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से सिर्फ 18004195959 पर डायल करके अपने एक्सिस बैंक खाता बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

बैंक के बारे में: एक्सिस बैंक उन बैंकों में से एक है, जो अपने ग्राहकों को परेशानी मुक्त और सुविधाजनक बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए डिजिटल बैंकिंग को अपनाने में सबसे आगे हैं। हाल ही में, बैंक ने ‘टोल फ्री एक्सिस डायल’ (Toll Free Axis Dial) नामक एक नई सेवा शुरू की है।

यह बैंकिंग सेवा ग्राहकों को गैर लेन-देन बैंकिंग करने की अनुमति देती है उदाहरण के लिए एक्सिस बैंक बैलेंस चेक, मिनी स्टेटमेंट की जांच और रिचार्ज मोबाइल नंबर।

इस सेवा का उपयोग करके आप तुरंत अपने खाते की जानकारी जैसे खाता बैलेंस और एक्सिस बैंक मिनी स्टेटमेंट की जांच कर सकते हैं वर्तमान में, यह सेवा बिना किसी शुल्क के 24*7 उपलब्ध है।

आप अपने एक्सिस बैंक बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट को केवल नीचे दिए हुए नंबरों पर मिस्ड कॉल देकर जान सकते हैं।

एक्सिस बैंक बैलेंस चेक नंबर 18004195959

मिस्ड कॉल द्वारा एक्सिस बैंक बैलेंस इन्क्वारी

एक्सिस बैंक बैलेंस की जांच के लिए, एक मिस्ड कॉल दें:

18004195959

एक्सिस बैंक बैलेंस चेक के लिए, खाताधारक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 18004195959 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। आपको तुरंत रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर खाता बैलेंस का एक एसएमएस प्राप्त होगा।

हिंदी में अपने खाते के बैलेंस को जानने के लिए, एक्सिस बैंक बैलेंस चेक नंबर 18004195858 डायल करें।

यहां एक्सिस बैंक की मिस्ड कॉल बैंकिंग सेवा के कुछ मुख्य बातें बताई गई हैं:

  • एक्सिस मिस्ड कॉल बैंकिंग सेवा केवल भारतीय मोबाइल नंबरों के लिए उपलब्ध है।
  • इस सेवा का लाभ उठाने के लिए, ग्राहक का मोबाइल नंबर उसके बैंक खाते से लिंक होना चाहिए।
  • सेवा बिना किसी शुल्क के उपलब्ध है।
  • पूरे सप्ताह 24 घंटे सेवा उपलब्ध है।
  • आप कहीं भी, कभी भी दूरदराज के क्षेत्रों में अपने खाते को उपयोग करने में सक्षम होते हुए
  • आप अपने खाते की जानकारी एक्सिस बैंक बैलेंस इन्क्वारी सहित एसएमएस या कॉल के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।
  • आप अपने खाते के बैलेंस की जानकारी प्राप्त हिंदी में (केवल कॉल के माध्यम से) भी कर सकते हैं।
  • आप अपने एक्सिस बैंक के मिनी स्टेटमेंट को एसएमएस के जरिए मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं।
  • इस सेवा के लिए इंटरनेट की आवश्यकता नहीं है।
  • मिस्ड कॉल बैंकिंग सेवा दो भाषाओं में उपलब्ध है: हिंदी और अंग्रेजी।

एक्सिस बैंक मिस्ड कॉल बैंकिंग नंबर अलग-अलग कार्यों के लिए

  • एक्सिस बैंक बैलेंस चेक नंबर 18004195959 (अंग्रेजी)
  • हिंदी में खाता बैलेंस प्राप्त करने के लिए बैलेंस चेक नंबर 18004195858
  • एक्सिस बैंक मिनी स्टेटमेंट नंबर 18004196969 (अंग्रेजी)
  • हिंदी में एसएमएस प्राप्त करने के लिए मिनी स्टेटमेंट नंबर 18004196868
  • मोबाइल को रिचार्ज करें, मिस्ड कॉल 08049336262 के माध्यम से

एक्सिस बैंक मिनी स्टेटमेंट

एक्सिस बैंक के मिनी स्टेटमेंट की जाँच करने के लिए, एक मिस्ड कॉल दें:

18004196969

एक एसएमएस के माध्यम से पिछले पांच लेनदेन का विवरण जानने के लिए, ग्राहक अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से एक्सिस बैंक के मिनी स्टेटमेंट नंबर 18004196969 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं।

एक्सिस मिनी स्टेटमेंट हिंदी में भी प्राप्त किया जा सकता है। अपने अंतिम पांच लेन-देन के विवरण को हिंदी में प्राप्त करने के लिए, डायल करें नंबर 18004196868 पर मिस्ड कॉल के जरिए मोबाइल को रिचार्ज करें, एक्सिस बैंक मिस्ड कॉल सेवा का उपयोग करके, खाताधारक अपने मोबाइल को भी रिचार्ज कर सकते हैं।

उसके लिए, पहले आपको मिस्ड कॉल मोबाइल रिचार्ज सेवा को एक्टिवेट करना होगा। चिंता मत करिए एक्टिवेशन की प्रक्रिया बहुत आसान है। आपको बस दिए हुए फॉर्मेट ‘ACT’ से 5676782 पर एक एसएमएस भेजना है।

सफल एक्टिवेशन के बाद, मिस्ड कॉल के माध्यम से अपने मोबाइल को रिचार्ज करने के लिए 08049336262 पर डायल करें।

एक्सिस बैंक बैलेंस इन्क्वारी के लिए कुछ अन्य तरीके

*99# USSD आधारित मोबाइल बैंकिंग

खाताधारक अपने एक्सिस बैंक खाते के बैलेंस की जानकारी को प्राप्त करने के लिए *99# USSD आधारित मोबाइल बैंकिंग नंबर डायल कर सकते हैं। यह UPI आधारित मोबाइल बैंकिंग नंबर आपको अपने खाते की जानकारी और फंड ट्रांसफर करने की सुविधा देता है।

इस नंबर को डायल करने के बाद, आपको एक बार रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करने की आवश्यकता होगी, जिसमें मुश्किल से 5 मिनट लगेंगे। डिजिटल इंडिया पहल के भाग के रूप में यह सेवा नि: शुल्क उपलब्ध है।

फ़ोन बैंकिंग

बैंक की फोन बैंकिंग सेवा आपको आपकी बैंक शाखा में जाए बिना आपके खाते की जानकारी बताती है। फोन बैंकिंग सेवाओं तक पहुंच के लिए, ग्राहक निम्नलिखित में से कोई भी नंबर डायल कर सकते है 18604195555 या 18605005555 भारत में कहीं से भी।

इस सेवा को भारत के बाहर +912267987700 पर डायल करके भी उपयोग किया जा सकता है। एक्सिस फोन बैंकिंग सेवा आपको फोन के माध्यम से बैंकिंग गतिविधियों को करने की सुविधा प्रदान करता है।

एक्सिस बैंक कस्टमर केयर नंबर

एक्सिस बैंक बैलेंस इन्क्वारी के लिए, खाताधारक एक्सिस बैंक के कस्टमर केयर नंबर 18604195555 पर भी डायल कर सकते हैं।

एक्सिस बैंक कस्टमर केयर नंबर पर डायल करें और एजेंट से बात करें और उसे बताएं कि आप अपने खाते का विवरण जानना चाहते हैं।

आपकी पहचान सुनिश्चित करने के लिए कस्टमर केयर अधिकारी आपके खाते से संबंधित कुछ प्रश्न पूछने के बाद, वह आपको आपका एक्सिस बैंक खाता बैलेंस बताएगा।

एक्सिस ऑनलाइन बैंकिंग

एक्सिस बैंक ऑनलाइन बैंकिंग सेवा आपके बैंक खाते तक तुरंत पहुँच प्रदान करता है, इस सेवा का उपयोग करके, ग्राहक एक्सिस बैंक बैलेंस चेक सहित लगभग सभी लेनदेन गतिविधि कर सकते हैं।

बैंक ने रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को बहुत आसान बना दिया है बस ग्राहक को बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग वेबसाइट तक जाना होगा और खाता विवरण प्रदान करके रजिस्टर करना होगा। सफल रजिस्ट्रेशन के बाद,एक्सिस बैंक बैलेंस चेक के लिए, ग्राहक ‘Account information’ सेक्शन पर जा सकते हैं।

सेवा 24/7 उपलब्ध है छुट्टियों सहित।

BHIM एक्सिस पे UPI ऐप

एक्सिस बैंक खाता बैलेंस की जानकारी के लिए बैंक का यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस ऐप एक और आसान तरीका हैग्राहक BHIM Axis Pay UPI ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं और अपने बैंक खाते को लिंक कर सकते हैं।

प्रारंभिक सेटअप पूरा करने के बाद, खाताधारक इस ऐप का उपयोग अपने खाते की जानकारी, फंड ट्रांसफर, कैब बुक आदि कई प्रकार की सेवाएं का उपयोग कर सकते हैं।

एक्सिस मोबाइल

एक्सिस मोबाइल एक सुरक्षित मोबाइल बैंकिंग सेवा है जो ग्राहकों को उनके खाते का बैलेंस,फंड ट्रांसफर,ऑर्डर बुक चेक करने,चेक भुगतान रद्द करने, खाता विवरण डाउनलोड करने और कई प्रकार की सेवाएं प्रदान करता है। यह सेवा निशुल्क है।

एक्सिस बैंक बैलेंस जांच के लिए, खाताधारक बैंक का मोबाइल बैंकिंग ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं। ऐप खोलने के बाद,लॉगिन करें और ‘Account information’ सेक्शन पर जाएं,अपने खाते के बैलेंस को जानने के लिए।

एक्सिस मोबाइल बैंकिंग ऐप Google Play Store और Apple ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। बचत खाता (Savings Account), चालू खाता(Current Account) या एनआरआई खाता (NRI Account) सभी प्रकार के खातों के लिए ऐप उपलब्ध है।

Axis OK

Axis OK बैंक एक और डिजिटल बैंकिंग ऐप है जिसका इस्तेमाल बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी किया जा सकता है। ऐप बहुत ही सरल और उपयोग में आसान है। ऐप में कई रिमोट बैंकिंग फीचर शामिल किए गए हैं।

एक्सिस बैंक बैलेंस जांच के लिए, आप Axis OK एप्लिकेशन इंस्टॉल कर सकते हैं जो सभी प्रमुख ऐप स्टोर पर उपलब्ध है।

ATM बैंकिंग

राशि निकालने के अलावा, एक्सिस ATM बैंकिंग सेवा का उपयोग एक्सिस बैंक बैलेंस चेक, नई चेक बुक ऑर्डर करने, फंड ट्रांसफर करने और पिन बदलने के लिए किया जा सकता है। ग्राहक अपने खाते का विवरण जानने के लिए निकटतम ATM पर जा सकते हैं

एक्सिस रिमोट बैंकिंग सेवा

रिमोट बैंकिंग सेवा में, बैंक आपके लिए एक समर्पित अधिकारी प्रदान करता है जो आपकी सभी बैंकिंग जरूरतों का ध्यान रखता है और आपको आसानी से बैंकिंग करने में मदद करता है।

यदि आप इस सेवा का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने अधिकारी से कॉल, ईमेल, एसएमएस, चैट या एक्सिस बैंक बैलेंस इन्क्वारी के लिए और अन्य संबंधित प्रश्नों के लिए अपना पसंदीदा तरीका उपयोग कर सकते हैं।

बैंक शाखा पर जाएँ

यदि आप कहीं हैं, जहाँ आप उपर्युक्त खाता बैलेंस की जाँच के लिए किसी भी तरीके तक पहुँच नहीं रखते हैं फिर आप एक्सिस बैंक बैलेंस चेक के लिए किसी भी नजदीकी बैंक शाखा में जा सकते हैं।

बैंक पासबुक

यदि आपकी बैंक पासबुक अपडेटेड है तो आप इस पर अपना खाता बैलेंस देख सकते हैं।

ऊपर दिए हुए कुछ आसान एक्सिस बैंक अकाउंट बैलेंस चेक तरीके थे।आप अपने खाते का बैलेंस प्राप्त करने के लिए कोई भी बेहतर तरीका चुन सकते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.