कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस चेक नंबर मिस्ड कॉल, एसएमएस द्वारा

कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस चेक नंबर मिस्ड कॉल, एसएमएस द्वारा

कॉर्पोरेशन बैंक देश के सर्वश्रेष्ठ बैंकों में से एक है जो अपने ग्राहकों के लिए कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान करता है लगभग सभी बैंक अपने ग्राहकों के लिए बैंकिंग को सुविधाजनक बनाने के लिए डिजिटल बैंकिंग को महत्वता दे रहे हैं। बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए कई महत्वपूर्ण सेवाएं शुरू की हैं। हाल ही में, बैंक ने कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस चेक नाम की सुविधा शुरू की है जो ग्राहकों को मिस्ड कॉल के द्वारा उनके खाते के बैलेंस की जानकारी प्रदान करता है।

मिस्ड कॉल बैंकिंग के अलावा, हम खाते के बैलेंस की जानकारी को प्राप्त करने के लिए कुछ अन्य तरीके भी देखेंगे।

कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस चेक 09268892688

मिस्ड कॉल द्वारा कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस चेक

कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस की जानकारी के लिए, मिस्ड कॉल करें:

09268892688

बैंक ने आंतरिक के साथ-साथ विदेशी ग्राहकों के लिए भी मिस्ड कॉल सुविधा शुरू की है।यह सेवा दो भाषाओं में उपलब्ध है: हिंदी और अंग्रेजी। इसलिए, हमारे पास 4 अलग-अलग कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर हैं। अगर आप एक आंतरिक ग्राहक हैं तो बैलेंस चेक के लिए आपको आंतरिक नंबर डायल करना होगा।

कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस चेक नंबर (अंग्रेजी)

यदि आप एक आंतरिक ग्राहक हैं तो अपने खाते के बैलेंस को जानने के लिए कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर 09268892688 पर डायल करें।

इसी तरह यदि आप एक विदेशी ग्राहक हैं और अंग्रेज़ी में अपने खाते के बैलेंस की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप +919268892688 पर डायल कर सकते हैं।

बैलेंस इन्क्वारी हिंदी में

आप अपने खाते का बैलेंस हिंदी में भी देख सकते हैं। उसके लिए, कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस चेक नंबर 09289792897 पर एक मिस्ड कॉल दें।

प्रवासी ग्राहक हिंदी में अपने खाते का बैलेंस जानने के लिए +919289792897 पर डायल कर सकते हैं।

सूचना: इस सेवा का लाभ उठाने के लिए, आपके मोबाइल नंबर पर एसएमएस बैंकिंग सुविधा एक्टिवेट होनी चाहिए।

कॉर्पोरेशन बैंक की मिसड कॉल सेवा के बारे में अधिक जानकारी

हाल ही में, कॉर्पोरेशन बैंक ने ‘मिस्ड कॉल इन्क्वारी’ सुविधा नामक अपनी सूची में एक नई सेवा जोड़ी है। ग्राहक इस सेवा का उपयोग कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस चेक के लिए कर सकते हैं एसएमएस बैंकिंग सेवा के लिए जिन ग्राहकों ने रजिस्ट्रेशन की है वह सभी ग्राहक इस शानदार सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

अपने मोबाइल नंबर पर कॉर्पोरेशन बैंक खाते के बैलेंस की जानकारी का एक एसएमएस प्राप्त करने के लिए,बस आपको 09268892688 पर मिस्ड कॉल देना है।

कॉर्पोरेशन बैंक ने हिंदी और अंग्रेजी में यह सेवा शुरू की है। यह सेवा आंतरिक के साथ-साथ विदेशी ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध है।

जैसा कि ऊपर बताया गया है, इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए ग्राहक को एसएमएस बैंकिंग सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा।

यदि आपने अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस बैंकिंग सेवा को एक्टिवेट नहीं किया है तो आप अपने बैंक जाएं और एसएमएस बैंकिंग सेवा को एक्टिवेट करने के लिए एक आवेदन जमा करें।

ये सेवाएं आपको अपने मोबाइल या DTH को रिचार्ज करने, मूवी को बुक करवाने के लिए/ ट्रेन टिकट, अन्य बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करने, खाता विवरण डाउनलोड करने के लिए मुफ्त में और भी कई प्रकार की सेवाएं प्रदान करता है।

कॉर्पोरेशन बैंक मिस्ड कॉल इन्क्वारी सेवा का उपयोग करने के लिए कुछ आवश्यक शर्तें:

  • ग्राहक का मोबाइल नंबर उसके खाते से लिंक होना चाहिए।
  • एसएमएस बैंकिंग सेवा ग्राहक के मोबाइल नंबर पर एक्टिवेट होना चाहिए
  • आप दिन में केवल तीन बार एसएमएस अलर्ट प्राप्त कर सकते हैं।

कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस चेक के लिए कुछ अन्य तरीके

Corp E-Passbook: खाताधारक अपने खातों पर नज़र रखने के लिए कॉर्पोरेशन बैंक डिजिटल पासबुक ऐप ‘Corp E-Passbook’ को इंस्टॉल कर सकते हैं।

ग्राहकों के आराम के लिए बैंक ने इस एप्लिकेशन की शुरुआत की है।

ई-पासबुक आपको न केवल उन सभी विवरणों को दिखाएगा जो आपके पारंपरिक बैंक पासबुक में हैं, बल्कि आपको तुरंत कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस की जानकारी भी प्रदान करेगा।

Corp E-passbook ऐप, गूगल प्ले स्टोर के साथ-साथ ऐप स्टोर पर भी उपलब्ध है। आप अपने खाते का बैलेंस जानने के लिए इसे इंस्टॉल कर सकते हैं।

कॉर्पोरेशन बैंक कस्टमर केयर: बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए अलग-अलग डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म कि शुरुआत की है। हालाँकि, बैंक अभी भी कस्टमर केयर सेवा प्रदान करता है।

ग्राहकों की समस्याओं को हल करने के लिए कहीं भी, कभी भी।

कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस की जाँच करने के लिए, खाताधारक कॉर्पोरेशन बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर भी डायल कर सकते हैं:

18004253555

नोट: यह नंबर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक काम करता है।

Corp e-Purse: अन्य डिजिटल वॉलेट्स की तरह,बैंक ने Corp e-Purse नाम से अपने डिजिटल वॉलेट की भी शुरुआत की है। ग्राहक बैंक के ई-वॉलेट ऐप का उपयोग रिचार्ज करने, बिलों का भुगतान करने और कॉर्पोरेशन बैंक के बैलेंस की जानकारी प्राप्त के लिए भी कर सकते हैं।

BHIM Corp UPI: बैंक का यूनिफाइड पेमेंट इंटरफ़ेस प्लेटफ़ॉर्म ‘BHIM Corp UPI’आपके बैंक खाते का विवरण जानने के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है। ग्राहकों को इस ऐप का उपयोग करने के लिए BHIM Corp UPI ऐप इंस्टॉल करना होगा और एक बार रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

Corp Ease: बैंक ने Android और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए अपना मोबाइल बैंकिंग ऐप ‘Ease Corp Ease’ लॉन्च किया है। ग्राहक बैंक की ‘कॉर्पोरेशन बैंक मोबाइल बैंकिंग ऐप’ को इंस्टॉल कर सकते हैं और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाने के लिए। ऐप आपको बैंक शाखा में जाए बिना भुगतान करने, फंड ट्रांसफर करने और आपका खाता विवरण देखने की सुविधा प्रदान करता है। कॉर्पोरेशन बैंक ऑनलाइन बैलेंस चेक के लिए, यह एक बहुत ही आसान और तेज तरीका है।

Corp Apna App: कॉर्पोरेशन बैंक एसएमएस बैंकिंग ऐप ‘Corp Apna App’ उन ग्राहकों के लिए बनाया गया है। जिनके पास साधारण स्मार्ट फोन हैं Corp Apna App आपको अपने स्मार्ट फोन का उपयोग करके एसएमएस बैंकिंग, USSD और मिस्ड कॉल आधारित लेनदेन करने में सक्षम बनाता है। कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस की जानकारी के लिए, आप इस ऐप का उपयोग भी कर सकते हैं

इंटरनेट बैंकिंग: कॉर्पोरेशन बैंक इंटरनेट बैंकिंग एक संपूर्ण बैंकिंग समाधान है जो कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस चेक तक सीमित नहीं है। आप अपने घर से प्रतिदिन बैंकिंग संबंधित लेनदेन कर सकते हैं। इसके द्वारा आप 4 साल तक के कॉर्पोरेशन बैंक खाते का विवरण मुफ्त में डाउनलोड कर सकते है।

बैंक पासबुक: जो ग्राहक अपनी बैंक पासबुक को अपडेट रखते हैं, वे अपने बैंक पासबुक पर अपने खाते के बैलेंस को जान सकते हैं। बैंक पासबुक में शेष राशि सहित सभी लेन-देन का विस्तार पूर्वक विवरण शामिल हैं।

ATM: खाताधारक किसी भी नजदीकी ATM पर जाकर अपने बैंक बैलेंस की जांच कर सकते हैं। ATM का उपयोग करके कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस चेक के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

  • नजदीकी एटीएम पर जाएं और अपना कार्ड स्वाइप करें
  • अपना ATM पिन डालें
  • ‘Account Balance’ चुनें
  • एटीएम स्क्रीन पर आपको अपने Corporation Bank खाता बैलेंस दिखाई देगा।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

मैं कॉर्पोरेशन बैंक में अपने खाते का बैलेंस कैसे जांच सकता हूं?

कॉर्पोरेशन बैंक बैलेंस चेक के लिए, 09268892688 पर मिस्ड कॉल दें।

मिस्ड कॉल सुविधा के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

मिस्ड कॉल सुविधा का लाभ उठाने के लिए, ग्राहक के मोबाइल पर एसएमएस बैंकिंग सेवा को एक्टिवेट करवाना होगा। अपने खाते के बैलेंस की जांच के लिए एसएमएस बैंकिंग सेवा को रजिस्टर्ड करें मिस्ड कॉल द्वारा।

कॉर्पोरेशन बैंक मिनी स्टेटमेंट की जांच कैसे करें?

बैंक ने कॉर्पोरेशन बैंक का मिनी स्टेटमेंट नंबर लॉन्च नहीं किया है, लेकिन ग्राहक मोबाइल बैंकिंग, Corp Ease, Corp E-passbook, Corp Apna App या BHIM Corp UPI app का उपयोग करके अपने लेन-देन के विवरण की जांच आसानी से कर सकते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.