क्रिप्टोकरेंसी

क्रिप्टोकरेंसी

बिटकॉइन: एक #1 पीयर-टू-पीयर डिसेंट्रलाइज क्रिप्टोकुरेंसी का आविष्कार ब्लॉकचैन नेटवर्क की सहायता से सीधे लेनदेन करने के लिए किया गया था। बिटकॉइन कई देशों में वैध किया जा रहा है।
एथेरियम: प्रूफ-ऑफ-वर्क से प्रूफ-ऑफ-स्टेक में तब्दील होने के कारण, एथेरियम (ETH) #2 क्रिप्टोकरेंसी एक दिन बिटकॉइन को मात दे सकता है। नेटवर्क अन्य स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट के लिए एक मंच भी प्रदान करता है।
XRP AKA Ripple: XRP ओपन-सोर्स और विकेन्द्रीकृत तकनीक पर आधारित है। XRP आविष्कार लेनदेन को सुरक्षित और तेजी से लेनदेन करने के लिए किया गया था।
सोलाना: सोलाना (Solana) एक डिसेंट्रलाइज ब्लॉकचेन है जिसे दुनिया के लिए स्केलेबल, उपयोगकर्ता के अनुकूल ऐप्स को सक्षम करने के लिए बनाया गया है।
डॉगकोइन: Dogecoin केवल एक मीमी सिक्का है लेकिन अब इस परियोजना को अग्रणी एलोन मस्क द्वारा समर्थित किया गया है। इतना ही नहीं डॉगकोइन एडवाइजरी में एथेरियम के फाउंडर विटालिक ब्यूटिरिन भी शामिल हैं।
बीएनबी: बीएनबी (BNB) कॉइन सबसे बड़े क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज बिनेंस (ट्रेडिंग वॉल्यूम के संदर्भ में) से संबंधित है। अगर सब कुछ क्रिप्टोकरेंसी के पक्ष में जाता है तो इसकी बड़ी संभावनाएं हैं।
कार्डानो: Cardano ब्लॉकचैन प्लेटफॉर्म आधुनिकीकरणकर्ताओं और रचनात्मक लोगों को सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए कई लोगों के लिए संभावना पैदा करने के लिए आवश्यक उपकरण और प्रौद्योगिकियां प्रदान करता है।
लाइटकॉइन: लिटकोइन एक सहकर्मी से सहकर्मी इंटरनेट मुद्रा है जो दुनिया में किसी को भी तेजी से, लगभग-शून्य लागत भुगतान करने में सक्षम बनाती है। यह एक डिसेंट्रलाइज नेटवर्क है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *