धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर, Dhanlaxmi Bank Balance Check

धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर, Dhanlaxmi Bank Balance Check

इस पोस्ट में, मैं आपको धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर बताऊंगा जिसका उपयोग आप अपने खाते के बैलेंस की जांच के लिए कर सकते हैं।

धनलक्ष्मी बैंक लिमिटेड एक प्रसिद्ध निजी क्षेत्र का बैंक है; जो बैंकिंग को सुविधाजनक बनाकर ग्राहकों को उच्च स्तर की सेवा प्रदान करता है। बैंक अपने सभी शाखाओं को अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाली सेवा देने के लिए आधुनिकीकरण कर रहा है।

इन वर्षों में, धनलक्ष्मी बैंक ने अपने ग्राहकों को कई डिजिटल बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करके अपनी लोकप्रियता को मजबूत किया है और यह भारत में प्रसिद्ध निजी क्षेत्र के बैंकों में से एक बन गया है। इस पोस्ट में, मैं आपको धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर बताऊंगा जिसका उपयोग आप अपने खाते के बैलेंस की जांच के लिए कर सकते हैं।

कुछ समय पहले, धनलक्ष्मी बैंक ने अपने ग्राहकों को परेशानी मुक्त और सुविधाजनक बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए ‘मिस्ड कॉल सेवा’ शुरू की है। इस शानदार सेवा के साथ, ग्राहक केवल निर्धारित नंबरों पर मिस्ड कॉल देकर अपने खाते की जानकारी जान सकते हैं।

अपने खाते से संबंधित गतिविधियों को करने के लिए आप मिस्ड कॉल बैंकिंग का उपयोग कर सकते हैं:

  • धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस इन्क्वारी
  • अपने मेलबॉक्स में पिछले 3 महीने का ई-स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए
  • अपने मेलबॉक्स में अपने खाते के पिछले एक दिन की ई-स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए
धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर

धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर – Dhanlaxmi Bank Balance Check

अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए, ग्राहक को धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर पर एक मिस्ड कॉल देना होगा:

+918067747700

मिस्ड कॉल द्वारा धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस चेक के लिए, अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से +918067747700 पर मिस्ड कॉल दें, जो आपके बैंक खाते से लिंक हुआ है।

तुरंत, ग्राहक SMS के माध्यम से अपना खाता बैलेंस प्राप्त करेंगे।

धनलक्ष्मी बैंक की मिस्ड कॉल बैंकिंग सेवा की विशेषताएं:

  • यह सेवा बिना किसी सेवा शुल्क के, रविवार सहित पूरे वर्ष में 24 × 7 उपलब्ध है।
  • सभी एक्टिव खातों की जानकारी अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर पर प्राप्त करें।
  • रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है।

धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर के लिए रजिस्टर कैसे करें?

सेवा नि: शुल्क उपलब्ध है और इसे किसी भी एक्टिवेशन की आवश्यकता नहीं है।बस यह सुनिश्चित करें कि आपका मोबाइल नंबर बैंक रिकॉर्ड में अपडेट है। खाताधारक +918067747700 पर मिस्ड कॉल देकर अपना एक्टिव अकाउंट बैलेंस प्राप्त कर सकते हैं।

धनलक्ष्मी बैंक एक दिन की ई-स्टेटमेंट जांच

अपने मेलबॉक्स में अपने एक दिन की स्टेटमेंट या धनलक्ष्मी बैंक मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए, अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से +918067747733 पर मिस्ड कॉल दें।

धनलक्ष्मी बैंक में पिछले 3 महीने की अकाउंट स्टेटमेंट

पिछले तीन महीनों के धनलक्ष्मी बैंक अकाउंट स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए, ग्राहक +918067747711 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। दिए हुए नंबर पर कॉल करने के बाद, ग्राहक अपने मेलबॉक्स में अपनी अकाउंट स्टेटमेंट प्राप्त करेंगे।

धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस चेक के कुछ अन्य तरीके दिए गए हैं

धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस चेक के लिए, खाताधारक बैंक कस्टमर केयर एजेंट से भी बात कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बस धनलक्ष्मी बैंक कस्टमर केयर नंबर 0487 6613000 डायल करें।

धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस इन्क्वारी या आगे की सहायता के लिए, ग्राहक धनलक्ष्मी बैंक के ग्राहक सेवा नंबर 04876613000 पर कॉल कर सकते हैं।

DhanSmart

धनलक्ष्मी बैंक ने ग्राहकों की सुविधा के लिए एक अनुकूलित मोबाइल बैंकिंग ऐप पेश किया है। बैंक द्वारा प्रदान की गई मोबाइल बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाने के लिए खाताधारक DhanSMart ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐप फंड ट्रांसफर, धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस इन्क्वारी सहित डिजिटल बैंकिंग आदि कई प्रकार की सेवाओं करता है।

BHIM DLB UPI

BHIM DLB यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस ऐप धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस चेक, मिनी स्टेटमेंट का एक आसान तरीका है और तुरंत और सुरक्षित रूप से, लगभग कुछ ही समय में भुगतान भेजना या प्राप्त करने की सुविधा प्रदान करता है।

आरंभ करने के लिए, बस Google Play Store से BHIM DLB UPI ऐप डाउनलोड करें और फिर अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके अपने खाते को इससे लिंक करें।

इसमें केवल 5-10 मिनट लगते हैं और फिर आप उन सभी बैंकिंग गतिविधियों को कर सकते हैं जो आपका बैंक आपको अपने UPI प्लेटफॉर्म का उपयोग करके करने देता है।

अधिकतर पूछे जाने वाले सवाल

मैं धनलक्ष्मी बैंक में अपने खाते के बैलेंस की जांच कैसे कर सकता हूं?

ग्राहक अपने खाते के बैलेंस की जांच करने के लिए धनलक्ष्मी बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर +918067747700 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं।

क्या धनलक्ष्मी बैंक मिस्ड कॉल बैंकिंग का कोई शुल्क है?

मिस्ड कॉल सुविधा का कोई शुल्क नहीं है। लेकिन इस सेवा का उपयोग करने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर अपने खाते से लिंक करना आवश्यक है

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.