एचडीएफसी म्यूचुअल फंड बैलेंस चेक मिस्ड कॉल के द्वारा या ऑनलाइन

एचडीएफसी म्यूचुअल फंड बैलेंस चेक मिस्ड कॉल के द्वारा या ऑनलाइन

अगर आप एचडीएफसी म्यूचुअल फंड में इन्वेस्ट कर रहे हैं और आप अपने बैलेंस की जांच करना चाहते हैं तो इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि कैसे अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल करके हम एचडीएफसी म्युचुअल फंड बैलेंस चेक कर सकते हैं, इसमें मिस्ड कॉल इंक्वायरी भी शामिल है।

यह सुझाव दिया जाता है कि आप समय-समय पर अपने एचडीएफसी म्युचुअल फंड बैलेंस चेक करते रहें, खास तौर पर यदि आप एसआईपी कर रहे हैं ताकि आप अपडेटेड रहे हैं। एचडीएफसी सिक्योरिटीज अपने ग्राहकों को पोर्टफोलियो बैलेंस की जांच करने में सक्षम बनाता है।

एचडीएफसी म्युचुअल फंड बैलेंस इंक्वायरी नंबर 8506936767

एचडीएफसी म्यूचुअल फंड बैलेंस चेक

एचडीएफसी म्यूचुअल फंड बैलेंस की जांच करने के लिए ग्राहक एचडीएफसी म्युचुअल फंड बैलेंस इंक्वायरी नंबर पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं:

8506936767

8506936767 पर मिस्ड कॉल देने के बाद ग्राहक एचडीएफसी म्यूचुअल फंड फोलियो का कुल मूल्यांकन एसएमएस द्वारा प्राप्त करेंगे।

यह सेवा निशुल्क उपलब्ध है, वह भी केवल एक शर्त पर की ग्राहक का मोबाइल नंबर उसके म्यूच्यूअल फंड अकाउंट से लिंक होना चाहिए।

ग्राहक अपना म्यूच्यूअल फंड बैलेंस ,एचडीएफसी म्यूचुअल फंड बैलेंस जांच नंबर पर सिर्फ एक मिस कॉल द्वारा जांच सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ग्राहकों की सहूलियत के लिए कंपनी ने एचडीएफसी म्यूचुअल फंड बैलेंस जांच नंबर लॉन्च किया है। इस नंबर का प्रयोग करके, ग्राहक आसानी से अपने एचडीएफसी म्यूचुअल फंड अकाउंट बैलेंस की जांच कर सकते हैं।

एचडीएफसी म्युचुअल फंड बैलेंस इंक्वायरी के लिए कैसे रजिस्टर करें?

एचडीएफसी म्यूचुअल फंड मिस्ड कॉल बैलेंस इंक्वायरी सर्विस के लिए ग्राहक को रजिस्टर करने की जरूरत नहीं होती है क्योंकि यह सेवा सभी म्यूच्यूअल फंडधारकों के लिए पहले से ही सक्रिय होती है।

एचडीएफसी म्युचुअल फंड बैलेंस चेक सर्विस का लाभ उठाने के लिए सभी ग्राहकों को यह सुनिश्चित करना होता है कि उनका मोबाइल नंबर उनके फोलियो में अपडेटेड हो।

ग्राहक अपना मोबाइल नंबर अपडेट करने के लिए अपनी निकटतम एचडीएफसी म्यूचुअल फंड शाखा से संपर्क कर सकते हैं।

वे ग्राहक जिनकी ईमेल आईडी रिकॉर्ड में अपडेटेड है वह भी एचडीएफसी सिक्योरिटीज वेबसाइट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना मोबाइल नंबर अपडेटेड कर सकते हैं।

मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के बाद, ग्राहक फ़ोलियो मूल्यांकन प्राप्त करने के लिए एचडीएफसी म्यूचुअल फंड इंक्वायरी नंबर 8506936767 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं।

एचडीएफसी म्युचुअल फंड ऐप के द्वारा म्यूच्यूअल फंड फोलियो बैलेंस की जांच

ग्राहक फ़ोलियो मूल्यांकन प्राप्त करने के लिए अपने मोबाइल पर Google Play Store या ऐप स्टोर से एचडीएफसी म्युचुअल फंड ऐप ‘HDFC MFOnline Investor’ को भी इंस्टॉल कर सकते हैं।

एचडीएफसी म्युचुअल फंड ऐप सिर्फ बैलेंस की जांच करने तक ही सीमित नहीं है। इसका उपयोग कई और सेवाओं के लिए भी किया जा सकता है जैसे एचडीएफसी म्युचुअल फंड स्विच, स्टेटमेंट डाउनलोड, एसआईपी कैंसिलेशन, यूनिट रिडेंप्शन रिडेंप्शन, इत्यादि।

ऐप को इंस्टॉल करने के बाद तथा उसमें रजिस्टर करने के बाद आप अपना म्यूच्यूअल फंड बैलेंस ऐप के डैशबोर्ड पर देख पाएंगे।

ऑनलाइन म्यूच्यूअल फंड बैलेंस फ़ोलियो की जांच

वेबसाइट अनेक विकल्पों से सुसज्जित है और आप यहां म्यूच्यूअल फंड से संबंधित सभी गतिविधियां कर सकते हैं जैसे नई स्कीम में निवेश करना, यूनिट को रिडीम करना, म्यूच्यूअल फंड अकाउंट को बंद करना और यकीनन अपने फ़ोलियो बैलेंस की जांच करना।

अधिकतर पूछे जाने वाले प्रश्न

मैं एचडीएफसी म्यूचुअल फंड बैलेंस की जांच कैसे करूं?

ग्राहक म्यूच्यूअल फंड बैलेंस इंक्वायरी नंबर 8506936767 पर मिस कॉल देकर एसएमएस के द्वारा अपना फ़ोलियो मूल्यांकन प्राप्त कर सकते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.