सिंडिकेट बैंक बैलेंस चेक नंबर, मिस्ड कॉल और SMS के द्वारा

सिंडिकेट बैंक बैलेंस चेक नंबर, मिस्ड कॉल और SMS के द्वारा

सिंडिकेट बैंक एक प्रसिद्ध भारतीय कमर्शियल बैंक है। बैंक ने हाल ही में अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए ‘मिस्ड कॉल सेवा’ शुरू की है। इस सेवा के साथ, ग्राहक पूछताछ आधारित बैंकिंग गतिविधियाँ कर सकते हैं। जैसे सिंडिकेट बैंक बकाया राशि की जानकारी के लिए पूर्वनिर्धारित सिंडिकेट बैंक बैलेंस चेक नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राप्त कर सकते हैं।

हालांकि आप मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग, USSD मोबाइल बैंकिंग और भी कई माध्यम से सिंडिकेट बैंक बैलेंस इन्क्वारी कर सकते हैं, हम उनके बारे में भी चर्चा करेंगे, लेकिन मिस्ड कॉल सेवा आपके बहुत से कीमती समय को बचा सकती है।

ध्यान दे: सिंडिकेट बैंक को 1 अप्रैल 2020 से केनरा बैंक में मिला दिया गया है।

सिंडिकेट बैंक बैलेंस चेक 9210332255

सिंडिकेट बैंक बैलेंस चेक

सिंडिकेट बैंक बैलेंस इन्क्वारी के लिए खाताधारकों को सिंडिकेट बैंक बैलेंस चेक नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा:

9210332255

उपरोक्त नंबर पर कॉल खुद कट जाएगी और ग्राहक को अपने सिंडिकेट बैंक खाते की शेष राशि का एक SMS प्राप्त होगा। यदि कॉल खुद से ना कटे, तो ग्राहक कॉल चार्जेस से बचने के लिए इसे खुद से काट सकते है।

मिस्ड कॉल देने से पहले ग्राहक को इस सेवा का विकल्प चुनना होगा। इस सेवा के लिए ग्राहक की सहमति आवश्यक है। इसके बाद, हम पढ़ेंगे कि आप सिंडिकेट बैंक मिस्ड कॉल बैंकिंग सेवा को कैसे एक्टिवेट कर सकते हैं।

सेवा के एक्टिवेट  होने के बाद, आप सिंडिकेट बैंक बैलेंस इन्क्वारी के लिए 9210332255 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं।

सिंडिकेट बैंक बैलेंस चेक रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

सबसे पहले, ग्राहकों को बैंक की मिस्ड कॉल सेवा को एक्टिवेट करना होगा। अपने मोबाइल नंबर पर इस शानदार सेवा को एक्टिवेट करने के लिए नीचे दिए गए कुछ चरणों का पालन करें।

अपने मोबाइल नंबर पर मिस्ड कॉल सेवा को एक्टिवेट करने के लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 9210332255 नंबर पर निम्नलिखित मैसेज भेजें:

SREG(स्पेस)आपका ग्राहक ID

उदाहरण SREG 12345 पर 9210332255 भेजें।

यदि आप अपनी ग्राहक आईडी नहीं जानते हैं, तो अपनी बैंक पासबुक, बैंक स्टेटमेंट देखें या अपने होम बैंक शाखा से संपर्क करें, वे आपका मार्गदर्शन करेंगे ग्राहक आईडी प्राप्त करने के लिए।

उपरोक्त मैसेज भेजने के बाद, आपको अपने बैंक से आपके मोबाइल पर एक सफल सेवा एक्टिवेशन का मैसेज प्राप्त होगा।

जब आपको बैंक की ओर से कन्फर्मेशन मैसेज प्राप्त हो, सिंडिकेट बैंक बैलेंस इन्क्वारी के लिए, अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 9210332255 डायल करें।

यदि आपके बैंक में एक से अधिक खाते हैं तो आप मिस्ड कॉल बैंकिंग सेवा के लिए एक खाता चुन सकते हैं। मिस्ड कॉल के माध्यम से बैलेंस इन्क्वारी के लिए एक खाता सेट करने के लिए, बस निम्नलिखित फॉर्मेट में अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 9210332255 पर एक SMS भेजें।

SACC(स्पेस)कस्टमर आईडी(स्पेस)खाता  नंबर

SMS भेजने के बाद, आपको बैंक की ओर से एक कंफर्मेशन का मैसेज प्राप्त होगा। फिर आप मिस्ड कॉल द्वारा अपने नए चुने हुए बैंक खाते की शेष राशि की जांच कर पाएंगे।

मिस्ड कॉल सेवा का लाभ:

  • आप मिस्ड कॉल देकर अपने करंट और सेविंग अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते हैं।
  • यह सेवा मुफ्त उपलब्ध है।
  • आप इस सेवा का लाभ कभी भी 24*7 ले सकते हैं।

सिंडिकेट बैंक खाता बैलेंस के लिए कुछ अन्य तरीके

ऑनलाइन बैंकिंग: सिंडिकेट बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग सेवा आपका खाता आपको दूरदराज स्थानों से एक्सेस करने में सक्षम बनाती है और आपके होम बैंक शाखा में जाए बिना बैंकिंग कराती है। यदि आप अक्सर अपने बैंक जाते हैं तो नेट बैंकिंग सेवा आपके लिए बहुत सुविधाजनक होगी।

सिंडिकेट बैंक बैलेंस इन्क्वारी के अलावा, ग्राहक अपने प्रियजनों को पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं, अकाउंट स्टेटमेंट डाउनलोड कर सकते हैं, चेक बुक ऑर्डर कर सकते हैं, चेक कैंसिल कर सकते हैं, क्रेडिट कार्ड बिल का भुगतान कर सकते हैं, और बहुत कुछ कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन के लिए बैंक की ऑफिशियल नेट बैंकिंग वेबसाइट पर जाएँ।

बैंक पासबुक अपडेट करें: खाताधारक अपने खाते की शेष राशि की जानकारी के लिए अपनी बैंक पासबुक को अपडेट कर सकते हैं।

बैंक शाखा में जाने के बाद, अपनी पासबुक टेलर को दे ,नई  एंट्रीज को प्रिंट करने के लिए या उस के लिए पासबुक प्रिंटिंग मशीन का उपयोग करें। एक अपडेटेड बैंक पासबुक में सिंडिकेट बैंक बैलेंस सहित सभी दी हुई राशि और ली हुई राशि का विवरण शामिल होता है।

मोबाइल बैंकिंग: कई ग्राहक मोबाइल बैंकिंग सेवा पसंद करते हैं क्योंकि यह आपको स्मार्टफोन का उपयोग करके बैंकिंग करने में सक्षम बनाता है। मोबाइल फोन में वृद्धि के कारण, बैंकों ने अपने ग्राहकों को अधिक से अधिक मोबाइल बैंकिंग सेवाएं प्रदान करना शुरू कर दिया  है। आप इसे बैंकिंग का एक आधुनिक तरीका भी मान सकते हो  जो बैंकिंग को बहुत ही आसान बना देता है।

ग्राहक मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन इंस्टॉल कर सकते हैं सिंडिकेट बैंक बैलेंस इन्क्वारी के लिए और भी कई  प्रकार की सेवाओं के लिए।

USSD नंबर: सिंडिकेट बैंक मिनी स्टेटमेंट सहित उनके खाते की जानकारी जानने के लिए सिंडिकेट बैंक के ग्राहक *99 # USSD मोबाइल बैंकिंग नंबर डायल कर सकते हैं।

यह सेवा डिजिटल इंडिया पहल का एक हिस्सा है। *99# UPI नंबर का उपयोग खाता विवरण जानने और फंड ट्रांसफर करने के लिए किया जा सकता है।

एटीएम: बहुत से लोग सिंडिकेट बैंक मैं अपने खाते की शेष राशि की जानकारी के लिए यह तरीका पसंद करते हैं। आपको बस अपने एटीएम कार्ड के साथ निकटतम एटीएम मशीन पर जाना है। एटीएम में अपने खाते की शेष राशि की जानकारी जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करे:

  • मशीन में अपना एटीएम कार्ड डालें और अपना 4 अंकों का पिन डालें।
  • इसके बाद, आपको कुछ  विकल्प दिखाई देंगे, ‘Account Balance or Balance Enquiry’ चुनें।
  • ATM स्क्रीन पर आपको अपने सिंडिकेट बैंक बैलेंस की जानकारी दिखाई देगी और आपको एक प्रिंटेड रसीद भी मिलेगी, अगर आपने वह विकल्प चुना है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.