चंद्रप्रभा वटी के फायदे - Benefits of Chandraparbha Vati

zerodha zerodha zerodha
₹0 Brokerage for Delivery Trading | Flat ₹20 Intraday

 

चंद्रप्रभावटी एक ऐसी आयुर्वेदिक औषधि है जिसका सेवन करने से कई तरह की समस्याएं दूर हो सकती हैं .चलिए देखते हैं ऐसी कौन-कौन सी समस्याएं हैं.जिनको इस औषधि से दूर किया जा सकता है

.

शुगर के लिए फायदेमंद

डॉक्टर के परामर्श के अनुसार चंद्रप्रभा वटी शुगर के लिए एक दवा बन सकती है. इससे शुगर के मरीजों को काफी हद तक राहत मिल सकती है.

शारीरिक दर्द के लिए फायदेमंद

जिन लोगों को जोड़ों में दर्द कमर में दर्द,घुटनों का दर्द रहता हो उनको इस औषधि से काफी हद तक आराम मिल सकता है.शरीर के किसी भी अंग के दर्द के लिए इस वटी का सेवन कर सकते हैं.

किडनी  रोगों के लिए उपयोगी

जिन लोगों को किडनी संबंधित समस्याएं रहती हैं किडनी का अच्छे से कम ना करना पेशाब का रुक-रुक के आना पेशाब में जलन होना जैसी समस्याएं रहती हैं उन लोगों के लिए यह चंद्रप्रभा वटी बहुत ही लाभदायक साबित हो सकती है.

पुरुषों के लिए लाभदायक

चंद्रप्रभावटी पुरुषों के अंदर सेधातु संबंधी विकारों को दूर करने में उपयोगी मानी जाती है और जिन पुरुषों को शारीरिक कमजोरी वीर्य का पतला पन जैसी समस्याएं होती हैं.उनके लिए यह वटी बहुत ही लाभदायक मानी जाती है.

स्त्री रोगों के लिए

जिन स्त्रियों को गर्भाशय में रसौली, पित्त की पथरी,किडनी की पथरी जैसी समस्याएं होती हैंउनके लिए यह वटी बहुत लाभदायक मानी जा सकती है.तीन से चार महीने तक इसका सेवन करने से उनका काफी हद तक आराम मिल सकता है.इस वटी से स्त्रियों के गर्भाशय जैसी जैसी और भी समस्याएं दूर हो सकती हैं.

विद्यार्थियों के लिए उपयोगी

यह चंद्रप्रभा वटी विद्यार्थियों के लिए बहुत ही उपयोगी मानी जा सकती है या जो लोग दिमागी काम करते हैंउनके लिए बहुत ही फायदेमंद होती है मानसिक श्रम करने वाले विद्यार्थियों के लिए अति लाभदायक होती है.

मूत्र संबंधी बीमारियों के लिए लाभदायक

जिन लोगों को पेशाब संबंधी कोई भी बीमारी होती है जैसे पेशाब का रुक रुक केआना,पेशाब काअति रंग आती लाल होना जैसी समस्याएं रहती हैं उनके लिए यह वटी आदि लाभदायक सिद्ध हो सकती है.जो प शराब का सेवन करते हैं या अधिक गर्म मसाले का उपयोग करते हैं तंबाकू का उपयोग  हैं उन पुरुषों को मूत्र इंद्रिय में विकार उपस्थित हो जाते हैं जिसके लिए यह वटी का प्रयोग करने से उनको राहत मिल सकती है.