DCB बैंक बैलेंस चेक मिस कॉल नंबर द्वारा करें

DCB बैंक बैलेंस चेक मिस कॉल नंबर द्वारा करें

DCB बैंक भारत में उभरते बैंकों में से एक है। यह एक कमर्शियल बैंक है जो घर के लिए लोन, लघु या मध्यम व्यवसाय के लिए लोन, मोटगेज (गिरवी) लोन, वाहन लोन, सोने पर लोन, कृषि लोन और बचत खाता (saving account) और चालू खाता (current account) जैसी निवेश सेवाएं प्रदान करता है। इस पोस्ट में, मैं आपको DCB बैंक बैलेंस चेक मिस कॉल नंबर के द्वारा और आपके खाते की जानकारी जानने के लिए कुछ अन्य तरीके बताऊंगा।

DCB बैंक अपने ग्राहकों को संतोषजनक सेवाएं प्रदान करने के लिए भारत में शाखाओं का एक अच्छा नेटवर्क है। इसके अलावा, यह एक बैंक है जो कैश बैक और व्यक्तिगत खाता नंबर प्रदान करता है।बैंक अपने ग्राहकों को

परेशानी मुक्त बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के लिए आकर्षक ऑनलाइन सेवाएं प्रदान करता है। सेवाएं जैसे इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, मोबाइल पासबुक, एसएमएस सुविधा, ईमेल स्टेटमेंट, टैक्स का भुगतान आदि ग्राहकों को अपने घर से ही अपना खाता संचालित करने में मदद करता है।

हाल ही में, बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक ओर नई सेवा ‘DCB मिस्ड कॉल सुविधा’ नामक शुरू की है। इस सेवा के साथ, ग्राहक कई बैंकिंग से संबंधित कार्य कर सकते हैं।

जैसे कि DCB बैंक बैलेंस इन्क्वारी और मिनी स्टेटमेंट की जानकारी केवल पुनः निर्धारित नंबरों पर मिस्ड कॉल देकर कर सकते हैं। बैलेंस इन्क्वारी के लिए, ग्राहक DCB बैंक बैलेंस चेक नंबर 7506660011 डायल कर सकते हैं।

इसके अलावा, DCB मिस्ड कॉल बैंकिंग सेवा का उपयोग चेक बुक के लिए अनुरोध करने के लिए भी किया जा सकता है और पिछले एक महीने के खाते का विवरण ईमेल के द्वारा प्राप्त किया जा सकता है। यह सेवा आपके बहुत से कीमती समय को बचाता है।

DCB बैंक बैलेंस चेक 7506660011

DCB बैंक बैलेंस चेक मिस्ड कॉल नंबर

DCB खाता बैलेंस चेक के लिए, खाताधारकों को DCB बैंक बैलेंस चेक नंबर 7506660011 पर मिस्ड कॉल देना होगा।

अब DCB बैंक बैलेंस की जानकारी प्राप्त करने के लिए, आपको बैंक या निकटतम ATM पर जाने की आवश्यकता नहीं है, बस नीचे दिए गए नंबर पर एक मिस्ड कॉल दें।

बैलेंस इन्क्वारी के लिए, ग्राहक DCB बैंक बैलेंस चेक मिस्ड कॉल नंबर 7506660011 पर डायल कर सकते हैं। दिए हुए नंबर पर कॉल दो या तीन रिंग के बाद स्वचालित रूप से कट जाएगी और ग्राहक को अपने खाते के बैलेंस का एक एसएमएस प्राप्त होगा।

वर्तमान में, यह सेवा नि: शुल्क उपलब्ध है और केवल वे ग्राहक जिन्होंने अपना मोबाइल नंबर अपने बैंक के साथ रजिस्टर किया है, वह इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। इस सेवा के कुछ प्रतिबंध इस प्रकार हैं:

  • DCB बैंक बैलेंस इन्क्वारी सेवा केवल उन्हीं ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जिन्होंने अपना मोबाइल नंबर अपने बैंक के खाते के साथ रजिस्टर किया है।
  • आप एक दिन में अधिकतम 5 बार बैलेंस इन्क्वारी अनुरोध भेज सकते हैं।
  • चेक बुक अनुरोध केवल प्राथमिक खाते के लिए जारी किया जाएगा।
  • आप एक महीने में अधिकतम 7 ईमेल खाता विवरण के लिए अनुरोध कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास कई ग्राहक आईडी हैं तो DCB आपकी पुरानी आईडी को मानेगा सभी विवरण के लिए।

DCB बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर

  • DCB बैंक बैलेंस की जानकारी को प्राप्त करने के लिए नंबर: 7506660011
  • DCB बैंक मिनी स्टेटमेंट नंबर: 7506660022
  • चेक बुक के अनुरोध के लिए; 7506660033
  • पिछले 1 महीने की DCB बैंक की स्टेटमेंट के लिए: 7506660044

DCB बैंक मिनी स्टेटमेंट नंबर

DCB बैंक मिनी स्टेटमेंट की जांच करने के लिए, खाताधारक एक मिस्ड कॉल दे सकते हैं:

7506660022

बैलेंस चेक के अलावा,ग्राहक इस सेवा का उपयोग मुफ्त में अंतिम पाँच लेन-देन का विवरण देखने के लिए भी कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको बस DCB बैंक मिनी स्टेटमेंट नंबर 7506660022 पर एक मिस कॉल करना है।

कॉल को डिस्कनेक्ट करने के बाद, आप एक या अधिक मैसेज के माध्यम से अपना मिनी स्टेटमेंट की जानकारी प्राप्त करेंगे।

DCB बैंक चेक बुक के लिए अनुरोध

बैंक की मिस्ड कॉल बैंकिंग सेवा केवल बैलेंस इन्क्वारी और मिनी स्टेटमेंट तक सीमित नहीं है। आप DCB चेक बुक का अनुरोध करने के लिए भी इसका उपयोग कर सकते हैं।

चेक बुक के लिए अनुरोध करने के लिए, आप 7506660033 पर डायल कर सकते हैं।

रजिस्टर्ड ईमेल पर DCB बैंक खाता का विवरण प्राप्त करें

पिछले महीने के DCB बैंक खाते का विवरण प्राप्त करने के लिए, आप 7506660044 नंबर पर डायल कर सकते हैं।

बताए गए नंबर पर कॉल करने के बाद, ग्राहक अपने रजिस्टर ईमेल पर अपना खाता विवरण प्राप्त करेंगे। बैंक से एक ईमेल प्राप्त करने के बाद, ग्राहक केवल डाउनलोड बटन दबाकर DCB बैंक खाता विवरण डाउनलोड कर सकेंगे।

बस अब, मिस्ड कॉल बैंकिंग सेवा आपको उल्लिखित बैंकिंग गतिविधियों तक पहुँच प्रदान करती है।

ध्यान दें:यह सेवा केवल उस मोबाइल नंबर के लिए एक्टिवेट की जा सकती है जिनके मोबाइल नंबर बैंक खाते के साथ रजिस्टर्ड हैं।

DCB बैंक बैलेंस चेक के कुछ अन्य तरीके

DCB बैंक बैलेंस इन्क्वारी एसएमएस बैंकिंग द्वारा

ग्राहक अपने DCB बैंक खाते के बैलेंस की जाँच बैंक की SMS बैंकिंग सेवा द्वारा भी कर सकते हैं। DCB बैंक बैलेंस जांच के लिए, दिए हुए फॉर्मेट एक एसएमएस भेजें ‘BAL’ को 9821878789 नंबर पर मोबाइल नंबर से जो बैंक के साथ लिंक है।

DCB बैंक के ग्राहक इस सेवा का उपयोग अपने बैंक खातों से संबंधित कई गतिविधियां जैसे कि बैलेंस इन्क्वारी, मिनी स्टेटमेंट की जांच और फंड ट्रांसफर करने के लिए कर सकते हैं।

DCB SMS बैंकिंग की कुछ मुख्य विशेषताएं इस प्रकार हैं:

  • अपने खाते के बैलेंस की जाँच करें
  • अंतिम पाँच लेन-देन का विवरण प्राप्त करें
  • चेक बुक के लिए अनुरोध करें
  • चेक जांच रोकने का अनुरोध
  • चेक का भुगतान रोकें
  • जमा राशि का विवरण प्राप्त करें
  • मदद लें

इस सेवा द्वारा दिए गए लाभों का लाभ उठाने के लिए, ग्राहक को पहले एसएमएस बैंकिंग सेवा को एक्टिवेट करना होगा। यदि आपका मोबाइल नंबर बैंक रिकॉर्ड में उपलब्ध है तो एसएमएस बैंकिंग सेवा को एक्टिवेट करने के लिए इन चरणों का पालन करें ‘REG’ लिखें और अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 9821878789 पर भेजें।

कुछ ही समय में, आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक एक्टिवेशन का मैसेज प्राप्त होगा। सफल एक्टिवेशन के बाद, आप एसएमएस बैंकिंग सेवा का उपयोग कर सकते हैं।

DCB बैंक SMS बैंकिंग कीवर्ड:

  • अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए BAL
  • मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए STMT
  • जारी किए गए चेक की स्थिति की जाँच करने के लिए STAT (स्पेस) चेक नंबर
  • चेक बुक की स्थिति को जानने के लिए
  • चेक पेमेंट रोकने के लिए STOP (स्पेस) चेक नंबर
  • कई चेक बंद करने के लिए STOPRANGE (स्पेस) नंबर 1 (स्पेस) चेक नंबर 2 (स्पेस) चेक नंबर 3
  • टर्म डिपॉजिट डिटेल्स प्राप्त करने के लिए TD (स्पेस) TD NUMBER
  • मदद ले H

नोट: कृपया अपने बैंक की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर ऊपर दिए गए एसएमएस बैंकिंग कीवर्ड को सुनिश्चित करें।

कस्टमर केयर नंबर: DCB बैंक बैलेंस चेक मिस कॉल नंबर के अलावा, खाताधारक DCB बैंक कस्टमर केयर नंबर 18002095363 भी डायल कर सकते हैं।

ग्राहक DCB बैंक कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर 18002095363/18001235363 पर भी कॉल कर सकते हैं।

DCB On The Go: खाताधारक अपने डीसीबी बैंक खाता बैलेंस की जांच करने के लिए DCB बैंक मोबाइल बैंकिंग ऐप ‘DCB On The Go’ भी इंस्टॉल कर सकते हैं। मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन न केवल आपके खाते की जानकारी दिखाता है बल्कि आपके ट्रांसफर फंड, चेक बुक ऑर्डर करने, चेक भुगतान रद्द करने, और बहुत सी सेवाएं प्रदान करता है।

BHIM DCB बैंक UPI: बैंक का BHIM यूनिफाइड पेमेंट इंटरफ़ेस प्लेटफ़ॉर्म आपके महत्वपूर्ण बैंकिंग गतिविधियों करने की सुविधा प्रदान करता है। बैंक के UPI ऐप का उपयोग करके आप फंड ट्रांसफर कर सकते हैं, बिल पेमेंट कर सकते हैं, राशन के बिल का भुगतान कर सकते हैं और भी कई प्रकार की सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं। यकीनन आप DCB बैंक बैलेंस चेक और मिनी स्टेटमेंट जांच के लिए भी इस ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

नेट बैंकिंग: DCB बैंक इंटरनेट बैंकिंग एक संपूर्ण बैंकिंग समाधान है जो आपको कभी भी, कहीं भी बैंकिंग करने मैं सक्षम बनाता है। अपने DCB बैंक बैलेंस को जानने के लिए आप DCB नेट बैंकिंग सेवा को एक्टिवेट कर सकते हैं। यह सेवा नि: शुल्क है और इसे बैंक की ऑफिशल नेट बैंकिंग वेबसाइट पर जाकर एक्टिवेट किया जा सकता है।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

DCB बैंक बैलेंस चेक नंबर के लिए रजिस्टर कैसे करें?

बैंक की मिस्ड कॉल सुविधा का उपयोग करने के लिए, ग्राहक का मोबाइल नंबर बैंक रिकॉर्ड में अपडेट होना चाहिए। जिन ग्राहकों का मोबाइल नंबर उनके खाते से लिंक नहीं है, वे उसे लिंक करने के लिए अपने बैंक शाखा पर जा सकते हैं।

मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड करने के अलावा ओर किसी रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है। ग्राहक DCB बैंक बैलेंस इन्क्वारी के लिए 7506660011 पर मिस्ड कॉल दे सकते है।

DCB बैंक मिनी स्टेटमेंट नंबर क्या है?

खाताधारक अपने मिनी स्टेटमेंट को जांचने के लिए 75066600 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं।

मैं DCB से अपना बैंक स्टेटमेंट कैसे ले सकता हूं?

पिछले महीने का DCB बैंक की स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए 7506660044 पर मिस्ड कॉल दें।

बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग वेबसाइट पर जाकर एक महीने से अधिक का खाता विवरण डाउनलोड किया जा सकता है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.